आंधी से कई जगह पर पेड़ टूटे, रोड जाम
संवाददाता ग्रेटर नोएडा
 रविवार को दोपहर बाद अचानक बारिश के साथ आई तेज आंधी ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कों पर जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गए। यहां तक कि सेक्टरों में कई जगह पेड़ टूट कर गिर गए। दादरी रोड पर पेड़ टूटने से कई घंटे तक रोड जाम रहा। खेतों में रखी किसानों की गेंहू की पुआल व भूसा भी आंधी में उड़ गया।
 बिजली की तार लाइन टूट जाने की वजह से शहर में बिजली की सप्लाई भी ठप हो गई।
 सवेरे मौसम साफ था। लेकिन दोपहर बाद अचानक आसमान पर बादल छाए गए और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। आंधी की वजह से कासना-सूरजपुर मार्ग पर कई स्थानों पर पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए। डाढ़ा गांव के समीप दो पेड़ सड़क के बीचों-बीच गिर गए। उन्हे वहां से हटाने में करीब डेढ़ घंटा लगा। इस दौरान रोड़ पर यातायात बंद रहा। प्राधिकरण से रेयान इंटरनेशनल स्कूल की तरफ जाने वाले मार्ग पर भी कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए। दादरी जीटी रोड़ पर भी सादौपुर गांव के नजदीक सड़क पर पेड़ टूटकर गिर गया। जिसकी वजह से वहां काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने जाकर पेड़ को सड़क से हटवाया तब जाकर यातायात सुचारू हुआ।
 इसके अलावा दुकानों के आगे लगे होर्डिग व बोर्ड टूटकर जमीन पर गिर गए। गामा शापिंग माल में तो एक बोर्ड दुकान के आगे खड़ी गाड़ी के ऊपर आ गिरा। हालांकि हल्का होने की वजह से गाड़ी में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। पुलिस द्वारा सड़कों पर जगह-जगह लगाए गए बेरिकेड भी गिर गए। सेक्टरों में चारों तरफ पेड़ के पत्ते ही पत्ते नजर आ रहे थे। कई स्थानों पर बिजली के तार टूटकर जमीन पर गिर गए। जिसकी वजह से बिजली की सप्लाई ठप हो गई। एनपीसीएल के अधिकारी देर रात तक तार लाईन को ठीक करने में लगे हुए थे।
 उधर, गांवों में भी आंधी की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ। खेतों में रखी गेहूं की पुआल हवा में उड़ गई। एक किसान की फसल दूसरे किसान के खेत में जाकर गिर। निकासी के बाद खेतों में रखा भूसा भी हवा में उड़ गया। गांवों में भी जगह। जगह पेड़ टूटकर गिर गए। हालांकि कही से भी जानमाल की सूचना नहीं है। लेकिन तेज आंधी ने पूरा जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। हालांकि बारिश की वजह से मौसम काफी सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली।